ads

#WorldWar3 - अमेरिका-ईरान में आर-पार की जंग । ट्विटर में ट्रेंड हो रहा है #WWIII


बगदाद में अमेरिकी हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने की खबर जैसे ही social media में पहुंची लोग इस घटना को #Worldwar3 के साथ ट्वीट करने लगे देखते देखते यह Hastag ट्विटर में trending में आ गया ।

यह पूरा घटना तब सुरु हुआ जब अमेरिका के बगदाद स्थित दूतावास पर मंगलवार को ईरान समर्थित भीड़ ने हमला किया था। इस घटना को अमेरिका ने हल्के में नहीं लिया और अमेरिका ने इसपर बयान दिया था कि अगर अमेरिका को इससे किसी तरह का जान माल का नुक़सान होता है तो ये ठीक नहीं रहेगा और इसे कोई बयान नहीं धमकी समझें ।

इस बयान के बाद 48 घंटा के अंदर ही अमेरिका ने इराक के बगदाद हवाई अड्डे पर एयर स्ट्राइक किया जिसमें ईरान के सेना के जनरल सुलेमानी समेत आठ लोगों की मौत हो गई । इस स्ट्राइक में इलाइट कुड्स फोर्स के हेड ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी, इराकी मिलिशिया कमांडर अबू महदी अल-मुहांडिस समेत 8 लोगों की मौत हो गई है।

यह विवाद नया नहीं बल्कि पहले से चली आ रही है । इससे पहले ऐसे कई घटनाएं घट चुकी है जो इस घटना का कारण है ।

इस घटना के बाद ईरान समर्थित मिलिशिया के प्रवक्ता अहमद अल-असदी ने  इसका जिम्मेदार अमेरिका को ठहराया । लोग इसे अमेरिका ईरान की जंग के रूप में देख रहे हैं और इसे #WWIII #Wordwar3 जैसे hastag के साथ ट्विटर में शेयर कर रहे हैं । देखते देखते ही इस घटना को लेकर लाखों  #WWIII #WorldWar3 जैसे hastag का प्रयोग होने लगा और यह hastag ट्विटर में ट्रेंड होने लगा ।

सभी लोग अपना अलग अलग प्रतिक्रिया इसपर दे रहे हैं कुछ लोग इस घटना को सीरियसली ले रहे हैं तो कुछ लोग ऐसे मजाक में ले रहे हैं । ट्विटर पर इस घटना के बहुत ज्यादा memes भी बनाए जा रहे हैं और बहुत लोग इसका मजाक बना रहे हैं ।

लोगों के इसपर प्रतिक्रिया के कुछ ट्वीट्स आप नीचे देख सकते हैं ।



Post a Comment

0 Comments