ads

निर्भया गैंग रेप के दोषियों को दी जाएगी फांसी ,फांसी की वारेंट जारी



गैंग रेप पीड़िता के परिजनों की लंबी लड़ाई आखिर जीत हासिल करने जा रही है । दिल्ली के पटियाला हाई कोर्ट ने रेप के सभी दोषियों को 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी देने का फरमान जारी किया है । इससे पहले निम्न स्तर के कोर्ट द्वारा भी फांसी की सजा सुनाई जा चुकी थी ।

कोर्ट द्वारा यह डैथ वॉरेंट तिहाड़ जेल में भेजा जा चुका है । 22 जनवरी सुबह 7 बजे सभी दोषियों को तिहाड़ जेल में फांसी देने का वारेंट जारी किया गया है । इसपर पीड़िता के परिजन अपनी खुशी दिखा रहा है । इस कदम के बाद भविष्य में रेप कि घटना कम होगी ऐसी संभावना भी जाहिर की जा रही है ।

पर इस कदम की असली जीत तो तब होगी जब देश में इस तरह के घटना बिल्कुल रुक जाएंगे । यह जीत की ओर एक बड़ी कदम है ।

पर दोषियों के पास दया याचिका का ऑप्शन है अगर दोषी दया याचिका करते हैं तो उनकी फांसी की सजा रुक सकती है । दोषी के वकील का कहना है कि वे जरूर से दया याचिका दायर करेंगे ।

अगर दया याचिका कोर्ट ने स्वीकार कर ली तो दोषियों कि फांसी रुक जाएगी और पीड़िता को इंसाफ नहीं मिलेगा । पर यह कोर्ट कि  ओर से 22 जनवरी सुबह 7 बजे सभी दोषियों को फांसी देने की वारेंट जारी की जा चुकी है । मीडिया के हवाले से खबर है कि जब दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई तो सभी आरोपी फुंट  फुंट के रोने लगे थे ।

यह निर्भया केस 2012 से चली आ रही है और अभी तक पीड़िता को कोई इंसाफ नहीं मिला था । कोर्ट के इस फैसले के बाद इंसाफ की किरण दिखने लगी है ।

Post a Comment

0 Comments